himantabiswasarma

इतिहास

जीजीजी13:रेबैठकवीचेल्सी,मई2002

यह गनर्स के महानतम 50 लक्ष्यों को प्रकट करने का समय है - जैसा कि आर्सेनल के प्रशंसकों द्वारा वोट दिया गया था।

"यह केवल रे पार्लर है।" 2002 FA कप फाइनल के स्काई स्पोर्ट्स के 'फैनज़ोन' कवरेज पर चेल्सी समर्थक टिम लवजॉय द्वारा बोले गए उन शब्दों ने पहले से ही एक क्लासिक आर्सेनल लक्ष्य में अतिरिक्त स्वाद जोड़ा।

रे अपने खेल के दिनों में शायद ही एक विपुल स्कोरर थे, लेकिन वह लंबी दूरी के प्रयास के प्रतिकूल नहीं थे और उनमें से कुछ ने उड़ान भरी, जिसमें 2001 में वालेंसिया, 2000 में वेडर ब्रेमेन - और यह कार्डिफ़ के मिलेनियम स्टेडियम में शामिल था।

01:49

समय में एक दिन: 4 मई, 2002

फ़ाइनल को 0-0 पर लॉक किया गया था और 20 मिनट शेष थे जब टोनी एडम्स ने सिल्वेन विल्टोर्ड को डिफेंस से पास आउट पाया। फ्रेंचमैन अपने मार्कर से दूर हो गया और एक चतुर गेंद को पार्लर के रास्ते में खिसका दिया, जिसने केंद्र के माध्यम से एक तूफानी रन बनाया था।

पार्लर में विलियम गैलस का ध्यान था लेकिन फ्रांसीसी डिफेंडर ने विल्टर्ड के रन को बॉक्स में कवर करने के लिए पीछे हट गए। पार्लर ने अपने स्वयं के रन की जाँच की और जॉन टेरी से पीछे हटने के बाद, खुद को लक्ष्य से 25 गज की दूरी पर अंतरिक्ष में पाया। उसने उड़ने दिया और गेंद कार्लो कुडिसिनी के निराशाजनक गोता से परे शीर्ष कोने में उड़ गई।
दस मिनट बाद फ़्रेडी लजुंगबर्ग ने दूसरा जोड़ा और आर्सेनल ने अपने डबल का पहला भाग लिया। लेकिन यह पार्लर की हड़ताल थी जिसने अंत में एक तंग, तनावपूर्ण कप फाइनल खोला।

संपर्क करना

शस्त्रागार फुटबॉल क्लब
हाईबरी हाउस
75 ड्रेटन पार्क
लंदन, N5 1BU

टेलीफोन नंबर
020 7619 5000

हमारा अन्वेषण करेंसहायता केंद्रसामान्य प्रश्नों के उत्तर के लिए

अन्य सभी पूछताछ के लिए कृपया हमारे . का उपयोग करेंनई पूछताछप्रपत्र

वेबसाइट फीडबैक?हमारा फॉर्म भरें

हमारे पर का पालन करें