indiavspakistan

इतिहास

जीजीजी20:चार्लीजॉर्जवीलिवरपूल,1971

यह गनर्स के महानतम 50 लक्ष्यों को प्रकट करने का समय है - जैसा कि आर्सेनल के प्रशंसकों द्वारा वोट दिया गया था।

हम शीर्ष 20 में हैं और आर्सेनल के इतिहास में सबसे प्रसिद्ध हमलों में से एक के साथ शुरुआत करने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है।

जो कोई भी अपने शस्त्रागार के इतिहास को जानता है वह 1971 में चार्ली जॉर्ज के वेम्बली विजेता के महत्व को समझता है। उनकी हड़ताल ने एफए कप की महिमा हासिल की और इसके साथ, क्लब का पहला डबल।
यह पुराने स्टेडियम में एक गर्म दिन पर भीषण फाइनल के अंत में आया था। लिवरपूल ने स्टीव हाइवे के माध्यम से अतिरिक्त समय में बढ़त बना ली थी, लेकिन एडी केली के तले हुए तुल्यकारक ने शस्त्रागार को डबल के चिल्लाने के साथ छोड़ दिया।

06:19

चार्ली जॉर्ज: माई स्टोरी

जैसे-जैसे अंतिम मिनट बीतते गए, जॉन रेडफोर्ड जॉर्ज के रास्ते में एक लंबा रास्ता तय करते गए। उन्होंने रेडफोर्ड को गेंद लौटा दी, जो जॉर्ज की ओर एक छोटा पास काटने और रोल करने से पहले लिवरपूल पेनल्टी क्षेत्र की ओर चले गए। स्थानीय लड़के ने खुद को स्थापित करने के लिए एक स्पर्श लिया और, 20 गज की दूरी से, रे क्लेमेंस को एक भयंकर शॉट दिया।
जैसे ही गेंद लिवरपूल के जाल के पीछे लगी, आर्सेनल के प्रशंसक खुशी से झूम उठे, जबकि जॉर्ज वेम्बली टर्फ में डूब गए और अपनी बाहों को फैलाकर अपनी पीठ के बल लेट गए। उनका जश्न एफए कप की सबसे प्रतिष्ठित छवियों में से एक है।

संपर्क करना

शस्त्रागार फुटबॉल क्लब
हाईबरी हाउस
75 ड्रेटन पार्क
लंदन, N5 1BU

टेलीफोन नंबर
020 7619 5000

हमारा अन्वेषण करेंसहायता केंद्रसामान्य प्रश्नों के उत्तर के लिए

अन्य सभी पूछताछ के लिए कृपया हमारे . का उपयोग करेंनई पूछताछप्रपत्र

वेबसाइट फीडबैक?हमारा फॉर्म भरें

हमारे पर का पालन करें