ptusha

इतिहास

जीजीजी37:थियरीहेनरीवीवाटफोर्ड,2000

यह गनर्स के महानतम 50 लक्ष्यों को प्रकट करने का समय है - जैसा कि आर्सेनल के प्रशंसकों द्वारा वोट दिया गया था।

2007 में जब थियरी हेनरी ने आर्सेनल छोड़ा, तब तक दुनिया भर के फुटबॉल प्रशंसकों को उनकी प्रतिभा की सही सीमा का पता चल गया था। लेकिन हमारे शीर्ष 50 में 37 नंबर हासिल करने वाला गोल ऐसे समय में हुआ जब उनकी प्रतिभा उभरने लगी थी।

02:14

द किंग: थियरी हेनरी के सबसे अच्छे जीवन को फिर से जीएं

क्लब में हेनरी के पहले अभियान के अंतिम चरण के दौरान अप्रैल 2000 में जब आर्सेनल ने वाटफोर्ड की यात्रा की, तो लीग के नेता मैनचेस्टर यूनाइटेड सभी की नज़रों से ओझल हो गए। लेकिन, अपने अंक की कमी के बावजूद, विकाराज रोड पर पहले हाफ में गनर्स ने अपनी कोई भी दक्षता नहीं खोई।

हेनरी ने 18वें मिनट में गोल किया और रे पार्लर ने ब्रेक से दो मिनट पहले बढ़त को दोगुना कर दिया। फिर, पहले हाफ के स्टॉपेज समय में, हेनरी ने अपना सुपर सेकेंड हासिल किया।

फ्रेंचमैन ने गेंद को वॉटफोर्ड के आधे हिस्से के अंदर 15 गज की दूरी पर मोड़ने के लिए जगह दी। जैसे ही खिलाड़ी उसके दोनों ओर बंद हुए, हेनरी की तेज गति ने उन्हें पीछे छोड़ दिया।

अब, क्षेत्र के बाहर केवल दो गज की दूरी पर, पीले शर्ट वाले दो और रक्षक घबराए हुए दिख रहे थे और आक्रामक स्ट्राइकर से पीछे हट गए।

हेनरी के लिए यह पर्याप्त था, जिसने गेंद को अपने दाहिने पैर पर स्थानांतरित करने के बाद, एलेक चेम्बरलेन के बाएं हाथ के पोस्ट के अंदर एक शानदार स्ट्राइक की।

यह एक फिनिश था जो फ्रेंचमैन का पर्याय बन जाएगा लेकिन, अप्रैल 2000 में, यह आने वाली चीजों का एक निश्चित संकेत था।

संपर्क करना

शस्त्रागार फुटबॉल क्लब
हाईबरी हाउस
75 ड्रेटन पार्क
लंदन, N5 1BU

टेलीफोन नंबर
020 7619 5000

हमारा अन्वेषण करेंसहायता केंद्रसामान्य प्रश्नों के उत्तर के लिए

अन्य सभी पूछताछ के लिए कृपया हमारे . का उपयोग करेंनई पूछताछप्रपत्र

वेबसाइट फीडबैक?हमारा फॉर्म भरें

हमारे पर का पालन करें