krunalpandya

इतिहास

जीजीजी9:एंड्रीअर्शविनवीलिवरपूल,2009

यह गनर्स का सबसे बड़ा 50 गोल है - जैसा कि आर्सेनल के प्रशंसकों ने वोट दिया था।
यह गोल उस रात आया जब एंड्री अर्श्विन ने एंफ़ील्ड में रोमांचक 4-4 से ड्रॉ में अपना शानदार चौका लगाया। और अधिकांश पर्यवेक्षकों के लिए यह उनकी चौकड़ी में सबसे अच्छी थी।

आर्सेनल 2-1 से पीछे था और अभी भी बैकफुट पर था जब लुकाज़ फैबियन्स्की ने 67 वें मिनट में एक लंबी पंट डाउनफ़ील्ड लॉन्च की। अर्शविन हवा में अपने कौशल के लिए शायद ही प्रसिद्ध है, लेकिन, बिना चुनौती के, वह गेंद को हिलाने में कामयाब रहा।

00:29

अर्शविन का जबरदस्त फोरसम!

यह कदम टूटना तय लग रहा था क्योंकि जेमी कार्राघेर ने अपने ही क्षेत्र के किनारे पर रोक लगा दी थी। लेकिन लिवरपूल के डिफेंडर ने जबरदस्ती दूर जाने के बजाय गेंद को अल्वारो अर्बेलोआ के हाथों में कुशन कर दिया। स्पैनियार्ड अनुमान लगाने में विफल रहा और अर्शविन ने एक फ्लैश के रूप में तेजी से गेंद को उससे दूर चुरा लिया।

रूसी अभी भी लक्ष्य से 25 गज की दूरी पर था, लेकिन वह बॉक्स के किनारे पर आगे बढ़ गया और एक शातिर, घुमावदार शॉट फैलाया, जो लिवरपूल के गोल में पेपे रीना से आगे निकल गया।

अर्शविन काफी शानदार स्ट्राइक की प्रशंसा लेने के लिए मैदान के उस छोर पर यात्रा करने वाले आर्सेनल के प्रशंसकों के पास दौड़े। और, ज़ाहिर है, आने के लिए और भी बहुत कुछ होगा।
 

संपर्क करना

शस्त्रागार फुटबॉल क्लब
हाईबरी हाउस
75 ड्रेटन पार्क
लंदन, N5 1BU

टेलीफोन नंबर
020 7619 5000

हमारा अन्वेषण करेंसहायता केंद्रसामान्य प्रश्नों के उत्तर के लिए

अन्य सभी पूछताछ के लिए कृपया हमारे . का उपयोग करेंनई पूछताछप्रपत्र

वेबसाइट फीडबैक?हमारा फॉर्म भरें

हमारे पर का पालन करें