todaysiplscore

इतिहास

शस्त्रागारजीतउनकापहलासंघशीर्षक

1930 FA कप फाइनल में पहली बार गौरव का स्वाद चखने के एक साल बाद, आर्सेनल ने अपने पहले लीग खिताब के साथ अपनी उल्कापिंड वृद्धि जारी रखी। और उन्होंने इसे शैली में किया।

हर्बर्ट चैपमैन की टीम को जैक लैम्बर्ट, डेविड जैक और क्लिफ बास्टिन की एक अप्रतिरोध्य अग्रिम पंक्ति का आशीर्वाद मिला और विपक्षी बचाव के पास उनकी संयुक्त प्रतिभा का कोई जवाब नहीं था। लैम्बर्ट ने 34 मैचों में 38 गोल किए, 35 में जैक 31 और 42 में बास्टिन 28 गोल किए। जो हल्मे ने भी 14 गोल किए, क्योंकि आर्सेनल ने 127 लीग गोल किए, जो एक सीज़न के लिए एक क्लब रिकॉर्ड था।

"शस्त्रागार की खिताबी जीत बर्मिंघम के दक्षिण में एक टीम द्वारा पहली बार थी और गनर्स के लिए आठ सत्रों में पांच खिताब की शुरुआत की, वह अवधि जिसने उन्हें खेल के उच्चतम सोपानों तक पहुंचा दिया।"

आर्सेनल ने कुछ लुभावनी फ़ुटबॉल का निर्माण किया और, जैसा कि उनके लक्ष्य से पता चलता है, उन्होंने कई थ्रैशिंग सौंपे। ग्रिम्सबी टाउन 9-1 से छिपने के अंत में था, हालांकि वे खुद को थोड़ा अशुभ मान सकते थे। मेरिनर्स के खिलाफ खेल मूल रूप से 6 दिसंबर, 1930 के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन 63 मिनट के बाद कोहरे के कारण उस मैच को छोड़ दिया गया था। उस समय ग्रिम्सबी खेल में अभी भी बहुत पीछे थे, सिर्फ 1-0 से पीछे।

हाईबरी में ब्लैकपूल को 7-1 से हराया गया, डर्बी ने उत्तरी लंदन की अपनी यात्रा पर छह को स्वीकार किया और लीसेस्टर में चैपमैन की टीम ने 7-2 से जीत हासिल की। शस्त्रागार समर्थक होने के लिए यह एक रोमांचक समय था।

बर्मिंघम के दक्षिण में एक टीम द्वारा आर्सेनल की खिताबी जीत पहली थी और गनर्स के लिए आठ सीज़न में पांच खिताबों की शुरुआत की, इस अवधि ने उन्हें खेल के उच्चतम सोपानों तक पहुंचा दिया।

1930/31 सीज़न में गनर्स के पहले खिलाड़ी की शुरुआत भी हुई, जिसे विदेशों से हस्ताक्षरित किया गया, डच गोलकीपर गेरी कीसर। उन्होंने अभियान के पहले 12 लीग मैच खेले। एक और उल्लेखनीय पदार्पण करने वाले जॉर्ज माले थे जिन्होंने दिसंबर में ब्लैकपूल के खिलाफ शस्त्रागार में पदार्पण किया और 1948 तक क्लब की सेवा करते रहे।

पुरुष की पहली उपस्थिति चैपमैन की टीम के लिए एक व्यस्त क्रिसमस अवधि के साथ हुई। उन्होंने क्रिसमस के दिन से 27 दिसंबर तक तीन दिनों में तीन गेम खेले, और इस प्रक्रिया में 14 गोल करके उन सभी को जीत लिया।

आर्सेनल ने एक साल पहले चांदी के बर्तन के लिए अपने लंबे इंतजार को समाप्त कर दिया था, लेकिन 1930/31 की खिताबी सफलता ने दुनिया को दिखाया कि यह लगातार उत्कृष्टता के लिए सक्षम खिलाड़ियों का एक समूह था। और इसलिए यह साबित हुआ।

अगला

संपर्क करना

शस्त्रागार फुटबॉल क्लब
हाईबरी हाउस
75 ड्रेटन पार्क
लंदन, N5 1BU

टेलीफोन नंबर
020 7619 5000

हमारा अन्वेषण करेंसहायता केंद्रसामान्य प्रश्नों के उत्तर के लिए

अन्य सभी पूछताछ के लिए कृपया हमारे . का उपयोग करेंनई पूछताछप्रपत्र

वेबसाइट फीडबैक?हमारा फॉर्म भरें

हमारे पर का पालन करें