rosstaylor

इतिहास

हाईबरी कापूर्वस्टैंडहैखुल गया

आर्सेनल के शानदार ईस्ट स्टैंड का अग्रभाग हाईबरी का एक हिस्सा है जो क्लब के अमीरात स्टेडियम में जाने और उनके पुराने घर के विध्वंस के बावजूद बना हुआ है।

ईस्ट स्टैंड, जिसमें प्रसिद्ध मार्बल हॉल हैं, एक ग्रेड II सूचीबद्ध इमारत है। 1936 में आसपास के क्षेत्र में विक्टोरियन घरों की प्रशंसा करने के लिए बनाया गया था, इसका निर्माण आर्ट डेको शैली की वास्तुकला में किया गया था जो युद्धों के बीच लोकप्रिय था।

"1936 में निर्मित, ईस्ट स्टैंड, जिसमें प्रसिद्ध मार्बल हॉल हैं, एक ग्रेड II सूचीबद्ध इमारत है।"

विलियम बिन्नी और क्लाउड फेरियर, परियोजना के पीछे के पुरुषों ने आर्ट डेको शैली का इस्तेमाल किया, जो प्राचीन वास्तुशिल्प विषयों को आधुनिक बनाने की कोशिश करता है, कई युगों से प्रभाव को आकर्षित करता है।

ईस्ट स्टैंड के मुख्य प्रवेश द्वार में क्लब के प्रतीक के साथ उभरा हुआ एक टेराज़ो फर्श है और यह स्वर्गीय हर्बर्ट चैपमैन की कांस्य प्रतिमा का घर था। इसने बोर्डरूम, कॉकटेल लाउंज, ड्रेसिंग रूम, प्रेस सुविधाओं और मुख्य कार्यालयों की भी मेजबानी की।

स्टैंड को आधिकारिक तौर पर 24 अक्टूबर, 1936 को खोला गया था। आर्सेनल ने ग्रिम्सबी टाउन की मेजबानी की, लेकिन नए स्टैंड के तमाशे ने मैच के तमाशे को 0-0 से ड्रॉ कर दिया।

नए ईस्ट स्टैंड के सामने आर्सेनल की पहली जीत दो सप्ताह बाद 7 नवंबर को हुई, जब लीड्स युनाइटेड को 4-1 से हराया गया। किर्चेन, ड्रेक, डेविसन और मिल्ने सभी ने गोल किए।

हाईबरी का ईस्ट स्टैंड - 1936

अगला

संपर्क करना

शस्त्रागार फुटबॉल क्लब
हाईबरी हाउस
75 ड्रेटन पार्क
लंदन, N5 1BU

टेलीफोन नंबर
020 7619 5000

हमारा अन्वेषण करेंसहायता केंद्रसामान्य प्रश्नों के उत्तर के लिए

अन्य सभी पूछताछ के लिए कृपया हमारे . का उपयोग करेंनई पूछताछप्रपत्र

वेबसाइट फीडबैक?हमारा फॉर्म भरें

हमारे पर का पालन करें