o

इतिहास

शस्त्रागारघड़ी

एक शस्त्रागार घड़ी ने 70 से अधिक वर्षों से हाईबरी की शोभा बढ़ाई है।

यह महान प्रर्वतक हर्बर्ट चैपमैन द्वारा प्रेरित हाईबरी की कई विशेषताओं में से एक था, और दक्षिण स्टैंड जल्द ही द क्लॉक एंड के रूप में जाना जाने लगा।

जब क्लब अमीरात स्टेडियम में चला गया, तो मूल घड़ी ने घरों को भी बदल दिया और वर्तमान में स्टेडियम के बाहर ऊंचे स्थान पर बैठता है, उचित रूप से क्लॉक एंड ब्रिज का सामना करना पड़ता है, जो हाईबरी में आर्सेनल के समय के प्रतीकात्मक अनुस्मारक के रूप में है।

और शनिवार, 21 अगस्त, 2010 को, ब्लैकपूल पर आर्सेनल की प्रीमियर लीग की घरेलू जीत से कुछ समय पहले, क्लब ने आधिकारिक तौर पर प्रसिद्ध आर्सेनल क्लॉक के एक और बड़े संस्करण का अमीरात स्टेडियम में स्वागत किया।

"एमिरेट्स स्टेडियम में जाने के दौरान, क्लब ने हमेशा महसूस किया कि समर्थकों और क्लब से जुड़े सभी लोगों के लिए यह महत्वपूर्ण था कि हाईबरी और क्लब के इतिहास के कुछ हिस्सों, जो आर्सेनल के लिए बहुत आंतरिक हैं, को हमारे नए घर में लाया गया।"

केन फ्रायरो

क्लब की चल रही 'शस्त्रागार' प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, यह घड़ी अमीरात स्टेडियम के दक्षिणी छोर पर पिच का सामना कर रही है।

हाईबरी में मूल घड़ी ने 45 मिनट की उलटी गिनती के साथ समर्थकों को प्रदान किया, लेकिन फुटबॉल संघ का मानना ​​​​था कि इससे मैच के अधिकारी कमजोर हो गए और क्लब ने जल्द ही घड़ी को एक पारंपरिक घड़ी में बदल दिया।

यह पहली बार उत्तरी स्टैंड पर स्थित था, जिसे 'लॉन्ड्री एंड' के रूप में जाना जाता था, लेकिन अंततः इसे दक्षिण स्टैंड में ले जाया गया, फिर 1 9 35 में 'कॉलेज एंड' जब नॉर्थ बैंक को कवर किया गया था। वर्षों से यह उस स्टैंड का पर्याय बन गया है, जिसमें ज्यादातर लोग अब 'द क्लॉक एंड' का जिक्र कर रहे हैं।

पिछले एक दशक से, डर्बी के सम्मानित घड़ी निर्माताओं और अनुरक्षकों स्मिथ पर गनर्स की घड़ी के रखरखाव का आरोप लगाया गया है, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह अच्छी स्थिति में है और निश्चित रूप से समय को सही रखता है।

डर्बी के स्मिथ ने हमारी प्रसिद्ध घड़ी की शानदार प्रतिकृति का निर्माण करके क्लब के साथ अपने पारंपरिक संबंधों को जारी रखा है, जो अमीरात स्टेडियम के 'डायमंड क्लब' में जगह लेती है। घड़ी मूल की एक आधे आकार की प्रतिकृति है, जिसका व्यास मूल के 2.6 मीटर के विपरीत 1.3 मीटर है।

लंबे समय से शस्त्रागार निदेशक केन फ्रायर ने टिप्पणी की; "एमिरेट्स स्टेडियम में कदम रखने के दौरान, क्लब ने हमेशा महसूस किया कि समर्थकों और क्लब से जुड़े सभी लोगों के लिए यह महत्वपूर्ण था कि हाईबरी और क्लब के इतिहास के कुछ हिस्सों, जो आर्सेनल के लिए इतने आंतरिक हैं, को हमारे नए घर में लाया गया। हम आशा करते हैं कि समर्थकों को प्रसिद्ध घड़ी देखने में मज़ा आएगा जब वे आने वाले कई वर्षों के लिए स्टेडियम का दौरा करेंगे।"

द क्लॉक, जिसे 27 जुलाई 2006 को हाईबरी से नीचे ले जाया गया था, 25 टन क्रेन द्वारा जगह में उठाया गया था और चार लोगों को स्थापित करने में नौ घंटे लगे।

संपर्क करना

शस्त्रागार फुटबॉल क्लब
हाईबरी हाउस
75 ड्रेटन पार्क
लंदन, N5 1BU

टेलीफोन नंबर
020 7619 5000

हमारा अन्वेषण करेंसहायता केंद्रसामान्य प्रश्नों के उत्तर के लिए

अन्य सभी पूछताछ के लिए कृपया हमारे . का उपयोग करेंनई पूछताछप्रपत्र

वेबसाइट फीडबैक?हमारा फॉर्म भरें